हिमाचल प्रदेश में ग्राम पंचायत के इलेक्शन इसी साल के आखिरी महीने में होने तय हैं

0
287
Himachal Pradesh Gram Panchayat Election 2015
Himachal Pradesh Gram Panchayat Election 2015

हिमाचल प्रदेश के सभी जिलों में पंचायत के इलेक्शन होने वाले हैं जिसकी घोषणा हिमाचल इलेक्शन कमीशन ने कर दी है। इलेक्शन कब होंगे इसकी तारीखे तय होनी अभी बाकी हैं जो इस महीने के अंत तक आ जाएँगी।

BJP एक बड़ी पार्टी बनकर उभरी है जो की नंबर 1 पार्टी है। नंबर 2 पर कॉंग्रेश पार्टी है। नंबर 3 पर  AAP पार्टी और नंबर 4 पर हिमाचल लोकहित पार्टी आती है। सभी गाँववासियों को अपने वोट का सही इस्तेमाल करना है और उसी कैंडिडेट को अपना वोट दे जो आपके गाँव को पंचायत को पूरा सहयोग दें।

किसी भी प्रकार के बहकवावे में ना आये और अपने वोट का सही इस्तेमाल करें। हिमाचल इलेक्शन कमीशन ने प्रत्येक जिला को ब्लॉक में विभाजीत किया है जो इस प्रकार हैं। जिला बिलासपुर को 4 ब्लॉक में विभाजीत किया गया है। जिला चम्बा को 7 ब्लॉक में विभाजीत किया गया है।

जिला हमीरपुर को 6 ब्लॉक में विभाजीत किया गया है। जिला काँगड़ा को 15 ब्लॉक में विभाजीत किया गया है। जिला किनौर को 3 ब्लॉक में विभाजीत किया गया है। जिला कुल्लू को 5 ब्लॉक में विभाजीत किया गया है। जिला लाहौल सपिति को 2 ब्लॉक में विभाजीत किया गया है।

जिला मण्डी को 10  ब्लॉक में विभाजीत किया गया है। जिला शिमला को 10 ब्लॉक में विभाजीत किया गया है। जिला सिरमौर को 6 ब्लॉक में विभाजीत किया गया है। जिला सोलन को 5 ब्लॉक में विभाजीत किया गया है। जिला ऊना को 5 ब्लॉक में विभाजीत किया गया है।

कौन से जिला में कितने ब्लॉक बनाये गए हैं अधिक जानकारी के जिला इलेक्शन ब्लॉक पर क्लिक करें और PDF पीडीएफ फाइल में देखें कैंडिडेट के लिए क्या सुझाव हैं इसके लिए हिमाचल प्रदेश इलेक्शन कमीशन की वेबसाइट पर विजिट करें और अधिक जानकारी प्राप्त करें।

Himachal Pradesh Gram Panchayat Election 2015

आल ओवर इंडिया सबसे ज्यादा पढ़े जाने वाले ब्लॉग जो आपकी जिंदगी में कहीं ना कहीं असर डालते हैं| आप भी जरूर पढ़े|

Best Health Tips For Your Health

आप कैसे अपने घर पर औषधियों का निर्माण कर सकते हैं! सीखें।

What Is The Spiritual Power?

Body Buildo Powder For Men

भविष्य में महिला शक्ति नेतृत्व करेगी भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय सचिव।

मालिश करने की विधि: ब्लीचिंग का तरीका: साँवली त्वचा का सौंदर्य:

हिंदुस्तान आर्मी में शामिल होने जा रहे हैं 125 करोड़ जवान पढे कैसे।

प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी Narendra Modi जी का जीवन सफर।

क्या सरकार द्धारा चलाई जा रही स्कीमों में ग्राम सभा की भी कोई भूमिका है?

विदोष बुखार लक्षण। उपचार क्या है?