“सिर्फ एक क्लिक में” 27 मई हिमाचल प्रदेश हिंदी न्यूज़ दिनभर की सभी बड़ी खबरें पढ़े और शेयर करें|

0
63
alloverindia.in 27 may 2020 hindi news himachal
alloverindia.in 27 may 2020 hindi news himachal
1.समाचार चम्बा से

चंबा के दो युवक कोरोना संक्रमित, प्रदेश में सक्रिय मामले हुए 165

Two Youths of Chamba Corona Infected, 165 Active Cases In The State

पढ़े पूरी खबर: प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 239 हो गया है, इनमें 165 सक्रिय मामले हैं। जिला चंबा में कोरोेना वायरस के दो और मामले सामने आए हैं। बताया जा रहा है 16 और 21 साल के दो लड़के कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। दोनों चंबा के चुराह क्षेत्र के रहने वाले हैं। टांडा मेडिकल कॉलेज में इनके सैंपल जांच के लिए लगाए गए थे। दोनों युवक 20 मई को सहारनपुर से टैक्सी में लौटे थे।

2.समाचार हमीरपुर से

हमीरपुर में कोरोना वायरस के आठ मामले सामने आ गए हैं

Eight Cases of Corona Virus Have Been Reported In Hamirpur

पढ़े पूरी खबर: हमीरपुर में कोरोना वायरस के आठ मामले सामने आ गए हैं। इसके साथ ही जिला में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा सबसे अधिक 71 पर पहुंच गया है। बताया जा रहा है सभी मुंबई से लौटे हैं। प्रशासन सतर्क हो गया है व इनकी कांटेक्ट हिस्ट्री खंगालने में जुट गया है। हमीरपुर जिला में कोरोना मरीजों का आंकड़ा बढ़ गया है।




3.समाचार हिमाचल से

हिमाचल प्रदेश में कोरोना मरीजों की बढ़ती तादात

Increasing Number of Corona Patients In Himachal Pradesh

पढ़े पूरी खबर: हिमाचल प्रदेश में कोरोना मरीजों के बढ़ने का सिलसिला जारी है। सोमवार को कोरोना से दो महिलाओं की मौत हो गई है जबकि कांगड़ा से चार पॉजिटिव स्वस्थ हुए हैं और 20 नए मामले सामने आए। प्रदेश में कोरोना की जांच के लिए 1065 सैंपल लिए गए जिसमें से 656 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। रविवार को लिए गए सैंपल में से बचे 124 सैंपल की रिपोर्ट में 14 की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई, जबकि सोमवार को लिए गए सैंपल में छह पॉजिटिव पाए गए।

4.समाचार हमीरपुर से

हमीरपुर की 72 वर्षीय महिला की मौत

72-Year-Old Woman Died In Hamirpur

पढ़े पूरी खबर: आईजीएमसी में उपचाराधीन हमीरपुर की 72 वर्षीय महिला जो किडनी की मरीज़ थी और डायलसिस के लिए आईजीएमसी रेफर की थी सोमवार सुबह उसकी मौत हो गई। नेरचौक मेडिकल कॉलेज मंडी में उपचाराधीन रत्ति की कोरोना पॉजिटिव महिला किडनी की बीमारी से ग्रसित थी उसकी भी मौत हो गई है।

5.समाचार कांगड़ा से

कांगड़ा में चार कोरोना पॉजिटिव स्वस्थ हुए हैं।

Four Corona Positives Have Recovered In Kangra

पढ़े पूरी खबर: कांगड़ा में चार पॉजिटिव स्वस्थ हुए हैं। जिसमें जोंटा का एक युवक, घुरकड़ी की 24 वर्षीय युवती, पालमपुर के ककड़ैं का व्यक्ति और गोलवां का व्यक्ति स्वस्थ हुए हैं। प्रदेश में पॉजिटिव पाए गए 20 मामलों में 8 कांगड़ा से, 4 चम्बा, चार शिमला, तीन बिलासपुर और एक हमीरपुर से शामिल हैं।

6.समाचार कांगड़ा से

कांगड़ा में सात साल के बच्चे समेत एक ही परिवार के तीन लोग कोरोना पॉजिटिव

Three People From The Same Family, Including Seven-Year-Old Children, Are Corona Positive In Kangra

पढ़े पूरी खबर: हिमाचल के कांगड़ा जिला में एक ही परिवार के तीन लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। संक्रमितों में पति-पत्नी और उनका सात साल का बेटा शामिल है। सीएमओ कांगड़ा डॉ. गुरदर्शन गुप्ता ने इसकी पुष्टि की है। जानकारी के अनुसार जिला कांगड़ा की पालमपुर तहसील के गोपालपुर के एक परिवार के तीन लोग 20 मई को गुजरात के गांधीनगर से आए हैं। उनके साथ आए दो अन्य लोगों की रिपोर्ट पहले ही पॉजिटिव आई है।

स्वास्थ्य विभाग ने सैंपलों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद तीनों को कोविड केयर सेंटर डाढ में स्थानांतरित कर दिया है। कांगड़ा जिला से सोमवार को स्वास्थ्य विभाग ने 278 सैंपल जांच के लिए आईएचबीटी पालमपुर और टांडा अस्पताल की लैब में भेजे थे। जिसमें तीन सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जबकि 255 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। मंगलवार को प्रदेश में 24 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। राज्य में कोरोना वायरस के मामलों का आंकड़ा 247 पहुंच गया है। कोरोना के 175 सक्रिय मामले हो गए हैं। अब तक 63 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। जबकि पांच की मौत हुई है।




7.समाचार हिमाचल सरकार से

एक हजार पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि बढ़ी

Date of Online Application Extended For One Thousand Posts

पढ़े पूरी खबर: हिमाचल कर्मचारी चयन आयोग ने करीब एक हजार पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि दूसरी बार बढ़ा दी है। अब प्रदेश भर से इच्छुक अभ्यर्थी पांच जून तक आयोग की वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। इससे पूर्व भी आयोग ने आवेदन की तिथि बढ़ाई थी। चयन आयोग ने 5 मार्च से 3 अप्रैल तक शिक्षा विभाग में टीजीटी आर्ट्स, टीजीटी मेडिकल और टीजीटी नॉन मेडिकल समेत मेडिकल लैब तकनीशियन के पदों समेत 943 पदों के लिए आवेदन मांगे थे।

इसी दौरान कोविड-19 के कारण लॉकडाउन लग गया और कई अभ्यर्थियों की मांग पर आयोग ने आवेदन की तिथि तीन अप्रैल से बढ़ाकर 23 अप्रैल की थी। लेकिन इसके बाद भी आयोग के पास सैकड़ों युवाओं ने आवेदन की तारीख बढ़ाने की मांग की। अभ्यर्थियों की मांग को देखते हुए अब आयोग ने आवेदन की तिथि बढ़ाकर पांच जून कर दी है। उधर, कर्मचारी चयन आयोग हमीरपुर के सचिव डॉ. जितेंद्र कंवर ने बताया कि युवाओं की मांग के बाद आयोग ने ऑनलाइन आवेदन की तिथि बढ़ाकर पांच जून कर दी है। इसके बाद किसी भी सूरत में आवेदन की तिथि नहीं बढ़ाई जाएगी।

8.समाचार हिमाचल सरकार से

अंशकालिक जलवाहकों को बड़ी राहत, पद भरने और अटल वर्दी योजना को मंजूरी

Major Relief To Part-Time Water Carriers, Filling of Posts And Approval of Atal Uniform Scheme

पढ़े पूरी खबर: हिमाचल मंत्रिमंडल की बैठक बुधवार को सीएम जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में सचिवालय में हुई। मंत्रिमंडल की बैठक में कई अहम फैसले लिए गए। मंत्रिमंडल की बैठक में अंशकालिक जलवाहकों को बड़ी राहत दी गई। अंशकालिक जलवाहक अब 14 साल के बजाय 13 साल में नियमित होंगे। सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग में सांख्यिकी सहायकों के दस पद भरे जाने को भी मंत्रिमंडल ने स्वीकृति प्रदान की।

अटल वर्दी योजना के तहत वर्ष 2019 और 20 की वर्दी खरीद को भी कैबिनेट ने मंजूरी प्रदान की। मंत्रिमंडल की बैठक में टास्क फोर्स के प्रमुख अतिरिक्त मुख्य सचिव राम सुभग सिंह ने और ज्यादा आर्थिक गतिविधियों को शुरू करने के बारे में प्रेजेंटेशन दी। कैबिनेट ने हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों पर भी चिंता जताई।

9.समाचार हिमाचल सरकार से

हिमाचल में एक जून से चलेंगी एक जिले से दूसरे जिले के लिए टैक्सियां

Taxis Will Run From One District To Another District In Himachal From June 1

पढ़े पूरी खबर: हिमाचल में एक जिले से दूसरे जिले के लिए टैक्सियां अब एक जून से चलेंगी। अब यह बसों के साथ ही चलेंगी। राज्य मंत्रिमंडल ने असमंजस के बाद इस बारे में फैसला ले लिया है।

10.समाचार चम्बा से

चम्बा चुराह में एक परिवार के दो युवक कोरोना पॉजिटिव

Two Young Men From A Family Are Corona Positive In Chamba Churah

पढ़े पूरी खबर: जिला चंबा से भेजे गए कोरोना के 88 सैंपल में से दो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उक्त दोनों युवक जिले के उपमंडल चुराह के आयल गाव के रहने वाले हैं, जो कि एक ही परिवार से संबंधित हैं। यह दोनों एक मदरसे के विद्यार्थी हैं। इन दोनों युवकों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद जिला चंबा में एक्टिव केस की संख्या कुल नौ हो गई है। वहीं जिले में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 20 पहुंच गया है। हालांकि इनमें से 11 लोग कोरोना वायरस को मात देकर घर जा चूके हैं।

Subscribe All Over India

आपको हमारा ये Digital India Abhiyan के तहत "डिजिटल Advertisement प्रोग्राम" कैसा लगा वोट करें|आपका ये वोट हमें और अच्छा काम करने की प्रेरणा देगा|

See Something Here Important

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.