यश वर्मा 14 साल की उम्र में शतक बनाकर सबसे युवा बैट्समैन बने

0
45
Yash Verma became the youngest batsman by scoring a century at the age of 14
Yash Verma became the youngest batsman by scoring a century at the age of 14

एशियन क्रिकेट काउंसिल के अंडर-16 वेस्टर्न रीज़न टूर्नामेंट में मालदीव्स के खिलाफ एक मैच में ९६ बाॅलों में 107 रन बनाए

नई दिल्ली, 17 जनवरी, 2020: दाएं हाथ के बल्लेबाज,14 वर्शीय यश वर्मा एशियन क्रिकेट काउंसिल के अंडर-१६ वेस्टर्न रीज़न टूर्नामेंट में सेंचुरी बनाने वाले सबसे युवा बल्लेबाज बन गए हैं। यह सेंचुरी उन्होंने ओमन के लिए खेलते हुए मालदीव्स के खिलाफ बनाई। यश ने 111.46 के स्ट्राईक रेट से 96 बाॅलों में 107 रन बनाए, जिससे उनकी टीम, ओमन का कुल स्कोर 30.3 ओवर में 271 रन हो गया।

एशियन क्रिकेट काउंसिल का अंडर 16 वेस्टर्न रीज़न टूर्नामेंट ओमन में 24 अक्टूबर, 2019 को खेला गया था। अपनी टीम, ओमन का प्रतिनिधित्व करते हुए यश ने पारी की शुरुआत की और टीम का स्कोर 30.3 ओवर में 271 रन तक ले गए। उन्होंने अपने जीवन की सर्वश्रेष्ट पारी खेलते हुए 96 बाॅलों में 107 रन बनए और सेंचुरी बनाने वाले सबसे युवा बैट्समैन का रिकाॅर्ड तोड़ दिया।

Scored 107 Runs In 79 Balls In The Asian Cricket Council’s Under-16 Western Region Tournament Against The Maldives

24 मई, 2005 को दिल्ली में जन्मे इस कीपर-बैट्समैन ने इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और भारत की यात्रा भी की है, ताकि उसे उन परिस्थितियों में खेलने का मौका मिले, जो खाड़ी देशो में नहीं मिलती हैं।

रिकाॅर्ड तोड़ने के बाद यश ने कहा, ‘‘क्रिकेट मेरा जुनून है। मैंने मैदान एवं टीवी पर सचिन और विराट को खेलते देखकर बहुत कुछ सीखा है। मैं खेल में खुद को मिली भूमिका का आदर करता हूँ और अपना सर्वश्रेष्ट खेल प्रदर्शित करता हूँ। मैं यह खेल जीतकर और मैन ऑफ द मैच बनकर गौरवान्वित हूँ। भविष्य में मैं मौका मिलने पर आईपीएल के लिए भारत में खेलने के लिए उत्सुक हूँ।’’

इस जीत से प्रशन्न यश के पिता, अक्षय वर्मा ने कहा, ‘‘यह मेरे लिए एक भावनापूर्ण एवं गौरवशाली क्षण था। यह एक सुनहरा अवसर है जो इस उम्र एवं समय में हर किसी को नहीं मिलता। मैं उसे अपनी महत्वाकांक्षा में आगे बढ़ने में मदद करके काफी गौरवान्वित महसूस करता हूँ।’’

एशियन क्रिकेट काउंसिल ने वेबसाईट पर स्कोरकार्ड साझा किया, जो मैच के स्कोर प्रदर्शित करता है।

यश को मिले पुरस्कारों में शामिल हैंः The Awards Received By Yash Include:

2016 में 11 साल की उम्र में ओमन लोकल टूर्नामेंट्स में अंडर-13 के लिए बेस्ट बैट्समैन (बीओसी) अवार्ड।
बीओसी (ओमन के प्रतिश्ठित क्रिकेट क्लब) के लिए खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया एवं यूके में मैन ऑफ द मैच अवार्ड, जो ऑस्ट्रेलिया एवं यूके के स्थानीय क्लब्स एवं टीम्स के खिलाफ मिला।

13 वर्ष की उम्र में जनवरी 2019 में भारत में ओमन सेलिब्रिटी क्रिकेट मैच में इंडिया सेलिब्रिटी टीम और ओमन सेलिब्रिटी टीम के बीच खेले मैच में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार।

ओमन अंडर-16 नेशनल टीम के लिए खेलते हुए वो अपनी अंडर-19 स्कूल टीम के लिए भी खलते हैं।

फ्राॅगआईडियाज़ के बारे मेंः About Frog Idea

फ्राॅगआईडियाज़ भारत की अग्रणी बी2बी डिजिटल मार्केटिंग एवं काॅर्पोरेट रेप्युटेषन एजेंसी है। गुड़गांव, बैंगलोर एवं मुंबई में अपने ऑफिसेस में स्थित 90 से ज्यादा डिजिटल कंसल्टैंट्स के साथ यह अग्रणी भारतीय और ग्लोबल कंपनियों को सेवाएं प्रदान करती है, जिसमें फाॅच्र्यून ५०० कंपनियां शामिल हैं। यह उन्हें डिजिटल स्ट्रेट्जी एवं डिजिटल मार्केटिंग के क्रियान्वयन में मदद करती है।

फ्राॅगआईडियाज़ के क्लाईंट्स में इन्जेनिको ग्रुप, विप्रो टेक्नाॅलाॅजीज़, इंटरग्लोब इंटरप्राईज़ेस, फिलिप्स, जिम बीम, मैरियट होटल्स, महिंद्रा ग्रुप आदि हैं। 60 से ज्यादा अवार्ड्स के साथ फ्राॅगआईडियाज़ भारत की सर्वाधिक पुरस्कृत डिजिटल एजेंसीज़ में से एक है और पाॅल राईटर के अनुसार यह ‘एजेंसी ऑफ द ईयर’ 2015 है। 2017 के उत्तरार्ध में यह भारत की पहली मार्केटिंग एजेंसी बनी, जिसका चयन लिंक्डइन मार्केटिंग पार्टनर्स प्रोग्राम के लिए किया गया।

इस तरह की खबरों को पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करलें

Subscribe All Over India

Cricket Goods They Are Popular Online At All Over India

अगर आपको यह जानकारी पसंद आयी तो इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर करें

आप हमें हमारे ऑफिसियल प्रोफाइल सोशल साइट्स पर भी फॉलो कर सकते हैं जैसे कि

*आल ओवर इंडिया के ऑफिसियल पेज पर लाइक करें

*ट्विटर पर फॉलो कर सकते हैं

*आप हमें पिंटरेस्ट पर फॉलो कर सकते हैं

*आप हमें लिंक्डइन पर फॉलो कर सकते हैं

*आप हमें टम्ब्लर पर फॉलो कर सकते हैं

*आप हमें यूट्यूब पर फॉलो कर सकते हैं

*आप हमें इंस्टाग्राम पर फॉलो कर सकते हैं